google-site-verification=6F7_671RHi_N5iaxkf8cH6AVgS_Uq_lMYRL0f6nxnhg Alan Rickman: प्रो. स्‍नेप का किरदार अमर करने वाले एलेन रिकमैन के लिए Google का खास डूडल ~ Technical zone

Alan Rickman: प्रो. स्‍नेप का किरदार अमर करने वाले एलेन रिकमैन के लिए Google का खास डूडल

Alan Rickman: प्रो. स्‍नेप का किरदार अमर करने वाले एलेन रिकमैन के लिए Google का खास डूडल:- 

alan rickman


 Rickman, Alan Google Doodle: . 21, 1946 .फिल्म 'डाई हार्ड' में खलनायक 'हंस ग्रूबर' के रूप में उनकी भूमिका सिनेमा के इतिहास में सबसे खतरनाक विलेन में से एक के रूप में गिनी जाती है. 


Rickman, Alan Google Doodle: 30 . एलेन को ब्रॉडवे प्ले 'लेस लिआइसन्स डेंजरस' मे उनके शानदार प्रदर्शन के 36 साल पूरे होने पर एक डूडल समर्पित किया गया है. इस प्‍ले के लिए उन्होंने टोनी नॉमिनेशन पाया जिसने उनके करियर को शुरूआत देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 


मशहूर हैरी पॉटर सीरीज़ में प्रो. सेवरेस स्‍नेप का किरदार निभाने वाले एलेन 21 फरवरी, 1946 को वेस्‍ट लंदन में जन्मे थे. फिल्म 'डाई हार्ड' में खलनायक ''हंस ग्रूबर' के रूप में उनकी भूमिका सिनेमा के इतिहास में सबसे खतरनाक विलेन में से एक के रूप में गिनी जाती है. 



alan rickman

हालांकि, अभिनय के अलावा, एलन रिकमैन एक प्राकृतिक चित्रकार भी थे. उन्होंने ग्राफिक डिज़ाइनिंग की भी पढ़ाई की. Google is saying that " ," " ," and " " are related. उन्‍होंने 1985 में लेस लिआइसन्स डेंजरस (डेंजरस लाइजनस) नाटक में एंटी-हीरो ले वोकोमटे डी वालमोंट के रूप में अभिनय किया. अपने प्रदर्शन के लिए टोनी नॉमिनेशन प्राप्त करने के बाद, उन्हें फिल्मों में अभिनय करने के प्रस्ताव मिलने लगे.' 


एलन रिकमैन ने भी तीन नाटक और दो फिल्मों का निर्देशन भी किया और अपने एक्टिंग करियर के दौरान कई एक्टिंग नामांकन और पुरस्कार जीते. वर्ष 2001 में, जब उन्होंने हैरी पॉटर एंड द फिलोसोफ़र्स स्टोन में सेवरस स्नेप की भूमिका निभाई, तो उनकी लोकप्रियता अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर तक फैल गई. इस रोल को उन्‍होंने हैरी पॉटर सीरीज़ की सभी 8 फिल्‍मों में निभाया जिसने उन्‍हें एक अलग पहचान दी. 





Previous
Next Post »

please do not enter any spam link in the comment box ConversionConversion EmoticonEmoticon

Blog Archive